modi
Pic: ANI

    Loading

    सांबा (जम्मू कश्मीर). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के विकास को नई गति देने के लिए काम तेज रफ्तार से चल रहा है। अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को 2019 में हटाने के बाद जम्मू कश्मीर की पहली यात्रा पर आए मोदी ने यहां नजदीक स्थित पल्ली में कनेक्टिविटी, बिजली से संबंधित 20,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन किया।

    पंचायती राज दिवस के मौके पर देश भर की ग्राम सभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाएं लोकतंत्र की भावना को मज़बूत करती हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, “ जम्मू कश्मीर के विकास को नई गति देने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में तेजी से काम चल रहा है। इन प्रयासों से जम्मू कश्मीर के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा।”

    मोदी ने कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि ऐसे समय में, जब जम्मू कश्मीर में पंचायती राज व्यवस्था के माध्यम से लोकतंत्र जमीनी (पंचायतों के) स्तर पर पहुंच गया है, वह देश भर की पंचायतों के साथ संवाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र हो या विकास, जम्मू कश्मीर इन दिनों एक नई मिसाल पेश कर रहा है। मोदी ने कहा, “जम्मू कश्मीर में पिछले दो-तीन सालों में विकास के नए आयाम बने हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन लोगों को जम्मू कश्मीर में सालों से आरक्षण का लाभ नहीं मिला, उन्हें अनुच्छेद 370 हटने के बाद आरक्षण का फायदा मिलना शुरू हो गया।