amrin-bhatt
Pic: Twitter

    नई दिल्ली. कश्मीर से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहाँ के दक्षिणी कश्मीर (South Kashmir) में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए,  पुलवामा के अवंतीपोरा (Awantipora Encounter) में बीते गुरुवार रात हुई आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों (Indian Army) ने 2 आतंकियों को ढेर कर  दिया है।  

    यही नहीं, मारे गए दोनों आतंकी कश्मीरी अभिनेत्री अमरीन भट्ट की हत्या (Amreen Bhat Murder) की शामिल थे। इस तरह से भारतीय सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के अंदर ही दोनों दहशतगर्दों को मौत के घाट उतारा है। वहीं, कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीन भट्ट की हत्या करने वाले दोनों आतंकवादियों को घेर कर उन्हें ढेर कर दिया है। वहीं पुलिस के अनुसार , मारे गए आतंकवादियों के पास से 1 AK-56 राइफल, 4 मैगजीन और एक पिस्तौल बरामद की गई है। 

    इस बाबत कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान शाहिद मुश्ताक भट और फरहान हबीब के रूप में हुई है। इन्होंने लश्कर-ए-तैयबा कमांडर लतीफ के निर्देश पर ही टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की के खिलाफ वारदात को अंजाम दिया था। दोनों हाल ही में आतंकी संगठन में भी शामिल हुए थे।

    गौरतलब है कि आतंकियों का टारगेट बनीं अमरीन भट टीवी एक्ट्रेस होने के साथ सोशल मीडिया स्टार भी थीं। देश में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगने से पहले वह इस प्लेटफॉर्म पर अपने तमाम वीडियो को लेकर काफी मशहूर थीं। लेकिन दुर्भाग्य से बडगाम के चदूरा में बीते बुधवार को आतंकवादियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गोलीबारी में अमरीन का भतीजा फुरहान जुबैर भी घायल हो गया था। जिसे सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है।