Nitish Kumar And Modi

    Loading

    नई दिल्ली: बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में जबरदस्त हलचल मची हुई है। बताया जा रहा है कि, एक बार फिर JDU-BJP गठबंधन टूट सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि, एक दो दिन में जेडीयू बीजेपी (JDU-BJP) से अलग होने की घोषणा कर सकती है। सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  आरजेडी (RJD), लेफ्ट फ्रंट और कांग्रेस (Congress) के साथ मिल कर वैकल्पिक सरकार बनाने में जुट गए हैं। 

    दरअसल, जेडीयू का आरोप है कि, बीजेपी उनकी पार्टी तोड़ रही है। हाल ही में जेडीयू से इस्तीफा दे चुके आरसीपी सिंह पर भी पार्टी का आरोप है कि, ये पार्टी में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं। इतना ही नहीं नीतीश कुमार की पार्टी के ज्यादातर विधायक मध्यावधि चुनाव भी नहीं चाहते। ऐसे में नीतीश कुमार आरजेडी, लेफ्ट फ्रंट (Left Front) और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने का विकल्प ढूंढ रहे हैं। 

    वहीं, जिस तरह से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच पिछले कुछ दिनों से तनाव और टकराव देखने मिला है, उससे यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि, बिहार में एनडीए सरकार गिर जाएगी और नीतीश आरजेडी के साथ मिलकर दोबारा सरकार बनाएंगे। 

    दरअसल, पिछले 1 महीने के घटनाक्रम को देखें तो, ऐसा साफ नज़र आ रहा है कि नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच कुछ भी ठीक नहीं है। महीनेभर में ऐसा 4 बार हुआ है, जब नीतीश कुमार ने बीजेपी से कन्नी काटी है। बता दें कि नीतीश की दो हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। जिसके बाद 3 अगस्त को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी।