Jharkhand Cash Scandal ED Arrest Alamgir Alam secretary Sanjiv Lal and house helper seized Rs 35 crore
झारखंड कैश स्कैंडल (सौजन्यः एक्स)

ईडी ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर को गिरफ्तार कर लिया। बीते सोमवार को ED ने 35.23 करोड़ रुपये जब्त किए थे।

Loading

रांची: ईडी (ED) ने आज यानी मंगलवार को झारखंड (Jharkhand) के मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) के निजी सचिव संजीव लाल (Sanjiv Lal) और उनके घरेलू सहायक जहांगीर को गिरफ्तार कर लिया। बीते सोमवार को ED ने घरेलु सहायक के घर की तलाशी की थी, जहां जांच एजेंसी को 35.23 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी और कई दस्तावेज बरामद हुए थे। बता दें कि इस मामले में ED ने 6 जगहों पर छापामारा था।

बीते सोमवार को ईडी के छापेमारी के कई वीडियो और फोटो सामने आए थे। जिसमें ED के अधिकारी बैग से नोटों की गड्डियां खाली करते हुए नज़र आए। जिसके बाद नकदी गिनने के लिए नोट गिनने वाली मशीन मंगवाई गई। बरामद की गई नकदी में 500 रुपये के नोट काफी ज्यादा थे।

जानकारी के लिए बता दें कि ईडी ने बीते साल चीफ इंजीनियर के यहां 10 हजार रुपये की रिश्वत के मामले में छापेमारी की थी। उस समय उनका बयान दर्ज किया गया था। जिसमें उन्होंने बताया कि मिनिस्टर के यहां रिश्वत का पैसा पहुंचाया जाता है। उसके बाद झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम का नाम पहली बार इस मामले में सामने आया था।

गौरतलब है कि हाल ही में झारखंड दौरे पर पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था। उनकी रैली के कुछ दिन बाद ही अब यह कार्रवाई हुई है। जिसमें बड़ी मात्रा में यह नगदी जब्त की गई है। ऐसे में अब बीजेपी के नेता कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे हैं।