hemant Soren

Loading

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) अधिकारियों के खिलाफ रांची के धुर्वा पुलिस (Ranchi Police) में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।  ईडी के अधिकारी सीएम हेमंत सोरेन से जमीन घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में रांची स्थित उनके आवास पर पूछताछ कर रही हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से एससी एसटी एक्ट के तहत यह मामला दर्ज कराया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है। जेएमएम के तरफ से दी गई शिकायत में यह आरोप लगाया गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रताड़ित किया जा रहा है। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

प्राथमिकी दर्ज 

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया, ‘‘ईडी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है…हमें मुख्यमंत्री की अर्जी मिली है।”  अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने प्राथमिकी में कहा है, ‘‘मेरे परिवार के सदस्यों और मुझे इन कृत्यों के कारण अत्यधिक मानसिक, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक क्षति हुई है।” 

सोरेन के दिल्ली आवास की तलाशी

ईडी की एक टीम ने सोमवार को सोरेन के दिल्ली आवास की तलाशी ली और झारखंड में एक कथित भूमि सौदे से जुड़े धनशोधन मामले में उनसे पूछताछ करने के लिए लगभग 13 घंटे तक वहां डेरा डाले रखा। एजेंसी ने तलाशी के दौरान 36 लाख रुपये नकद, एक एसयूवी और कुछ ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेज जब्त करने का दावा किया है। ईडी के अधिकारी फिलहाल सोरेन से उसी मामले के संबंध में उनके रांची स्थित आवास पर पूछताछ कर रहे हैं।