raid-ranchi
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/हुबली. सुबह की अन्य बड़ी खबर के अनुसार अवैध खनन और मनरेगा घोटाले मामले में झारखंड और बिहार में IAS पूजा सिंघल (IAS Pooja Sighal Scam) से जुड़े ठिकानों पर ED ने आज एक बार फिर छापेमारी (Raid) की है। ख़बरों के अनुसार ED ने यह कार्रवाई रांची और मुजफ्फरपुर के अलग-अलग लोकेशंस पर की है। फिलहाल रांची के 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में भी गहन छापेमारी की जा रही है।

    उधर मिल रही ख़बरों के मुताबिक IAS पूजा सिंघल से भी लगातार पूछताछ जारी है। इस हाई प्रोफाइल केस बाबत बाबत बीते सोमवार को साहिबगंज DMO विभूति कुमार और रांची DMO संजीव कुमार से ईडी ने सवाल-जवाब किए थे। उसी के आधार पर मिली जानकारी के आधार पर हो रही छापेमारी की जा रही है। बता दें कि सिंघल के ससुराल पक्ष के लोग मुजफ्फरपुर में ही रहते हैं।

    पता हो कि, बीते दिनों ED ने अवैध खनन मामले में पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार के यहां रेड मारी थी, जिसमें जांच एजेंसी को 17 करोड़ रूपये कैश बरामद किया था। खनन सचिव पूजा सिंघल के सभी ठिकानों से कुल 19.31 करोड़ रुपये की बरामदगी की गई थी।

    यह भी बताते चलें कि रांची की एक विशेष अदालत ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (MNREGA) निधि के कथित गबन से जुड़े धन शोधन मामले (Money Laundering Case) में झारखंड काडर की भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को बीते सोमवार को चार और दिन के लिए ED की हिरासत में भेज दिया था। वहीं PMLA अदालत ने सिंघल के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार की हिरासत भी समान अवधि के लिए बढ़ा दी थी।