PUJA-SINGHAL
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार झारखंड सरकार (Jharkhand Goverment) ने राज्य की खनन सचिव पूजा सिंघल (Puja Singhal) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले के चलते अब सेवाओं से निलंबित (Suspend) कर दिया है। गौरतलब है कि इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने रांची सरकार के खनन मंत्रालय की सचिव पूजा सिंघल को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरफ्तारी पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि राज्य सरकार को “इस विषय में जो भी कानूनी कार्रवाई करनी होगी, वह शुरू करेगी।”

    इसके साथ ही जांच एजेंसी ने सिंघल के कारोबारी पति अभिषेक झा से भी पूछताछ की है। सूत्रों के के अनुसार, उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सकता है। दंपत्ति से कथित तौर पर जुड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट व वित्तीय सलाहकार सुमन कुमार के बाद यह इस मामले में हुई दूसरी बड़ी गिरफ्तारी है। 

    गौरतलब है खूंटी में मनरेगा राशि की कथित हेराफेरी से जुड़े धनशोधन मामले एवं अन्य आरोपों की जांच के सिलसिले में सिंघल और उनके पति को ED ने पेश होने का समन भेजा था। इसके बाद बीते मंगलवार को वह पेश हुई थी, जहां उनसे नौ घंटे तक कड़ी पूछताछ की गई थी। 

    पता हो  कि, बीते दिनों ED ने अवैध खनन मामले में पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार के यहां रेड मारी थी, जिसमें जांच एजेंसी को 17 करोड़ रूपये कैश बरामद किया था। खनन सचिव पूजा सिंघल के सभी ठिकानों से कुल 19.31 करोड़ रुपये की बरामदगी की गई थी।