jharkhand-minister-alamgir-alam cash haul ed raid and Dheeraj Sahu ed raid congress
धीरज साहू और आलमगीर आलम

ED ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के हाउस हेल्पर के घर पर छापेमारी की है। जहां ED को बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई। इससे पहले कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से ED ने 351 करोड़ जब्त किए थे।

Loading

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में छापेमारी की। यह छापेमारी मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) के निजी सचिव संजीव पाल के हाउस हेल्पर के घर पर की गई है। जहां ED को बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई। ED की ये छापेमारी रांची में अलग-अलग 6 जगहों पर हो रही है। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में कांग्रेस सांसद धीरज साहू (Dheeraj Sahu) के यहां से ED ने 351 करोड़ जब्त किए थे।

अब तक 20 से 30 करोड़ बरामद

जानकारी मिली है कि अब तक की छापेमारी में 20 से 30 करोड़ रुपये बरामद की गई है। जबकि दूसरे ठिकाने से लगभग तीन करोड़ रुपये भी जब्त किए गए हैं। अभी भी नोटों की गिनती जारी है। जो नकदी जब्त की गई है उसमें ज़्यादातर 500 रुपये के नोट हैं। इसी के साथ ज्वेलरी भी बरामद हुई है।

पहले संसद अब मंत्री के घर से निकला नोटों का अंबार

अब इस मामले में कांग्रेस लगातार फंसती दिखाई दे रही है। बीजेपी ने मंत्री आलमगीर आलम को हिरासत में लेने की मांग की है। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां भी ED की छापेमारी हुई थी। जिसमें 300 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का जब्त की गई थी। ऐसे में अब भाजपा को लगातार कांग्रेस को घेरने का मौका मिल रहा है।

351 करोड़ हुए थे जब्त

दरअसल, पिछले साल दिसंबर में आयकर विभाग ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापा मारा था। जिसमें कुल 351 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद हुई थी। ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ था, जब इतनी बड़ी रकम ED द्वारा जब्त की गई थी। उस समय आयकर विभाग ने ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापा मारा था।

नोटों का वोटों पर असर

ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरी हुई कांग्रेस पर यह नोटों का अंबार कितना असर करता है। लगातार पार्टी के नेताओं द्वारा हो रहे भ्रष्टाचार का जवाब जनता किस तरह देगी यह देखने लायक होगा। फिलहाल यह जवाब तो चार जून के चुनावी रिजल्ट आने के बाद ही मिलेगा।