ias singhal
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. झारखंड (Jharkhand) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां मनरेगा घोटाले में आरोपी वरिष्ठ IAS पूजा सिंघल (IAS Puja Singhal) को आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से जमानत (Bail) मिल गई है। दरअसल सिंघल को उनकी बेटी के इलाज के लिए अंतरिम जमानत मिली है। लेकिन उन्हें जरुरी शर्तों के साथ उन्हें यह जमानत दी गई। 

    SC ने IAS पूजा सिंघल को एक महीने के लिए जमानत दी है। इस दौरान वह झारखंड में प्रवेश नहीं करेगी। साथ ही गवाहों से किसी भी तरह से कोई भी संपर्क नहीं करेगी। वहीं इस अंतरिम जमानत के दौरान वह दिल्ली में ही निवासरत रहेंगी।

    जानकारी दें कि, मनी लांड्रिंग और मनरेगा घोटाले के मामले में निलंबित IAS पूजा सिंघल को ED ने बीते 2022 की 11 मई को गिरफ्तार किया गया था। तभी से पूजा सिंघल जेल के अन्दर है। दरअसल उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) सुमन कुमार के यहां से ED ने 17 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। 

    दरअसल ED ने अवैध खनन मामले में IAS पूजा सिंघल के CA सुमन कुमार के यहां रेड मारी थी, जिसमें जांच एजेंसी को 17 करोड़ रूपये कैश बरामद किया था। वहीं खनन सचिव IASपूजा सिंघल के सभी ठिकानों से कुल 19।31 करोड़ रुपये की बरामदगी की गई थी।इस गिरफ्तारी पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि राज्य सरकार को “इस विषय में जो भी कानूनी कार्रवाई करनी होगी, वह शुरू करेगी।”