jodhpur
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. राजस्थान (Rajasthan)  से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहाँ के जोधपुर (Jodhpur) में ईद (Eid) और अक्षय तृतीया (Akshay Tritya) से ठीक पहले दो समुदायों में हिंसक झड़प हुई है। घटना के अनुसार बीते सोमवार रात दोनों ओर से पत्थरबाजी हुई, इससे कई लोग घायल हो गए थे। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच-बचाव कर भीड़ को खदेड़ना शुरू किया। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज भी किया तो एक समुदाय की ओर से पुलिस पर भी पथराव शुरू हो गया। वहीं इलाके में देर रात से इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

    ऐसा बताया जा रहा है कि जोधपुर के जालोरी गेट सर्कल पर परशुराम जयंती को देखते हुए कुछ लोगों ने यहाँ भगवा झंडे लगाए थे।  वहीं दूसरे पक्ष ने वो झंडे हटाकर वहां पर इस्लामी प्रतीक वाले झंडे लगा दिए, जिसके बाद ही यह सारा बखेड़ा शुरू हुआ। 

    इस घटना के दौरान दौरान कुछ उपद्रवी झुंडों में लाठी-डंडों से लैस होकर आए थे।  उन्होंने रास्ते पर बैरिकेड खींच-खींचकर लगा दिए ताकि दूसरे पक्ष के लोगों का रास्ता बंद किया जा सके।  फिर तो दोनों तरफ से भीषण पथराव शुरू हो गया ।  इस उपद्रव के दौरान पार्क के इर्द-गिर्द लगाए गई बांस की बल्लियों की बैरिकेंडिंग उखाड़ ली गई थी। 

    वहीं इस हिंसक झड़प के दौरान भीड़ को तितर-बितर करने में जुटी पुलिस पर भी पथराव किया गया। जिसमें चार पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए थे, इनमें दो SHO और एक कांस्‍टेबल शामिल है।

    इधर जोधपुर के संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता की ओर से जारी आदेश में पूरे जोधपुर जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं आज ईद भी है और इससे पहले इस तरह के बवाल से प्रशासन के पसीने भी छूट चुके हैं।