Kamal Hasan

Loading

नई दिल्ली: नए संसद भवन के उद्घाटन (New Parliament Building Inauguration) को लेकर बढ़ रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष के 19 दलों ने उद्घाटन पर बहिस्कार डाल दिया है। वहीं, कही दिग्गज हस्तिया भी इसे लेकर सरकार पर सवाल खड़े कर रही है। इस बीच साउथ सुपरस्टार कमल हसन (Kamal Haasan) ने कहा कि राष्ट्रीय गौरव का यह क्षण राजनीतिक रूप से विभाजनकारी हो गया है। साथ ही उन्होंने प्रधान मंत्री मोदी (PM Modi) से एक सरल प्रश्न पूछा है। उन्होंने कहा, “कृपया देश को बताएं, भारत के राष्ट्रपति को हमारी नई संसद के उद्घाटन में क्यों शामिल नहीं होना चाहिए?”

मक्कल निधि मैयम प्रमुख ने कहा कि मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि भारत के राष्ट्रपति को राज्य के प्रमुख के रूप में इस ऐतिहासिक अवसर का हिस्सा क्यों नहीं होना चाहिए। कमल हासन ने कहा कि राष्ट्रीय हित में, मैं भारत के राष्ट्रपति को आमंत्रित नहीं करने और उद्घाटन की योजना में विपक्षी दलों को शामिल नहीं करने पर अपनी असहमति बनाए रखते हुए, नई संसद के उद्घाटन का जश्न मनाने का विकल्प चुनता हूं। 

 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन, करीब 20 विपक्षी पार्टीयों का बहिस्कार 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं और कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित करीब 20 विपक्षी दलों ने समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की है। विपक्षी दलों का तर्क है कि संसद के नये भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को करना चाहिए क्योंकि वह न केवल गणराज्य की प्रमुख हैं, बल्कि संसद की भी प्रमुख हैं।