Kanwar Yatra 2023, Yogi Adityanath, Chief Minister Yogi Adityanath, Uttar Pradesh, Kanwar Yatra, ban on sale and purchase of meat in the open
आगामी त्योहारों को लेकर अफसरों के बैठक करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ Pic Source: ANI

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लखनऊ में मंगलवार को आगामी त्योहारों (Upcoming Festivals) की तैयारियों को लेकर अफसरों के साथ वर्चुवली बैठक की। सीएम ने त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा के इंतजामों को लेकर अफसरों को कई आवश्यक निर्देश दिए। इसके अलावा सीएम ने ट्वीट कर भी इसकी जानकारी दी।

 खुले में मांस की बिक्री और खरीद पर रोक 
यूपी सरकार ने 4 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है। इस पर योगी सरकार ने  कांवड़ यात्रा  के मार्ग पर खुले में मांस की बिक्री और खरीद पर रोक लगाने का निर्देश दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर कहीं भी खुले में मांस आदि की खरीद-बिक्री न हो। यात्रा मार्ग पर स्वच्छता-सैनिटाइजेशन की व्यवस्था रहे। स्ट्रीट लाइट की सुविधा हो। गर्मी तेज है, ऐसे में मार्ग में पीने के पानी की व्यवस्था भी कराई जाए। जहां खाद्य शिविर लगें, वहां खाद्य सामग्री गुणवत्ता की टीम जांच जरूर करे ।

इन मंदिरों में भी सुरक्षा और व्यवस्थित कार्ययोजना बनाने का निर्देश 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि विगत वर्ष श्रावण मास में लगभग 01 करोड़ श्रद्धालुओं ने श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर में दर्शन-पूजन का लाभ प्राप्त किया था। हर सोमवार को 06-07 लाख लोगों ने दर्शन किया था। वाराणसी के साथ-साथ अयोध्या और सीतापुर में भी स्थानीय प्रशासन, मन्दिर प्रशासन के साथ समन्वय बनाते हुए व्यवस्थित कार्ययोजना बनाएं। प्रबन्धन ऐसा हो कि किसी भी श्रद्धालु को असुविधा न हो।

 बैठक में ये रहे शामिल
आगामी त्योहारों पर तैयारियों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें पुलिस कमिश्नर, डिविजनल कमिश्नर, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षकों समेत तमाम बड़े अधिकारियों शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने तमाम निर्देश जारी करने के साथ सतर्क-सावधान रहने को कहा। इसके अलावा से सूबे के सभी जिलों के आलाअधिकारी भी वर्चुअली बैठक में शामिल रहे।