PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) में सुबह 9 बजे तक 8.26% मतदान हुआ।  माना जा रहा है कि दोपहर तक मतदान में इजाफा हो सकता है। वहीं दूसरी ओर कर्नाटक चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। दोनों दल के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। दोनों दल के नेता अपनी पार्टी की जीत तय होने की बात कर रहे हैं। कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई  (CM Basavaraj Bommai) ने शिग्गांव ने कहा कि मैं कर्नाटक के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि अपने मतदान के हक का इस्तेमाल करें और कर्नाटक के भविष्य के 5 साल के लिए वोट करें। मैंने मतदान कर लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य निभाया है, इस बार मैं रिकॉर्ड अंतर से जीतूंगा और भाजपा पू्र्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। यह विकास और नकारात्मक अभियान के बीच की लड़ाई है। उन्होंने शिग्गांव के मतदान केंद्र संख्या-102 पर अपना वोट डाला। मतदान से पहले उन्होंने गायत्री देवी मंदिर में पूजा अर्चना की।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 का मतदान जारी है। कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंड्रे (Ishwar Khandre) ने मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला। कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता डॉ. जी परमेश्वर ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया। कर्नाटक के मंत्री और भाजपा नेता के सुधाकर ने चिक्कबल्लापुर के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। बेंगलुरु के विजय नगर में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मतदान किया। 

शिवमोग्गा शिकारीपुरा में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने मतदान किया। उन्होंने कहा कि मैं कर्नाटक के सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे जल्द से जल्द मतदान करें। मुझे यकीन है कि वे भाजपा को वोट देने वाले हैं। विजयेंद्र को 40 हजार से ज्यादा वोट मिलने वाले हैं और भाजपा पूर्ण बहुमत से जीतेगी।  

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने बेंगलुरु में कहा कि कर्नाटक जो बजरंग बली की भूमि है, वहां के लोग 13 मई को सभी बातों का जवाब देंगे। कांग्रेस ने अचानक हर चीज़ की पूजा शुरू कर दी है और हम डीके शिवकुमार द्वारा एलपीजी सिलेंडर की पूजा करने का स्वागत करते हैं, हमें खुशी है कि कांग्रेस कम से कम किसी तरह की पूजा कर रही है।  

केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी हुबली के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया उन्होंने कहा कि हर जगह शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हो रहा है। मुझे खुशी है कि लोग लोकतंत्र के इस त्योहार को बड़े पैमाने पर मना रहे हैं. लोग भाजपा की डबल इंजन सरकार लाने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। वहीं बेंगलुरु में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता शोभा करंदलाजे ने बेंगलुरु के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। उन्होंने कहा कि आज प्रजातंत्र का त्यौहार है। मैं लोगों से यही कहना चाहूंगी कि सब मतदान करें और अच्छी सरकार को लाएं, ज्यादा संख्या में मतदान करेंगे तो एक अच्छी सरकार आएगी।  

वहीं कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने कहा कि निर्मला सीतारमण इस राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही हैं, पहले उन्हें राज्य की मदद करने दें। एक बार भी उन्होंने राज्य की मदद नहीं की और उनके कार्यकाल में सभी लोग भुखमरी में हैं, मुझे लगता है कि वे अब तक की सबसे खराब वित्त मंत्री हैं। आज मतदाताओं के पास एक बड़ा अवसर है और वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे। वे एक प्रगतिशील, वैश्विक और विकसित कर्नाटक के लिए मतदान करेंगे। मुझे यकीन है कि वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे और कांग्रेस को 141 सीटें देंगे। पिछली बार मोदी जी ने सभी मतदाताओं से कहा था कि वोट डालने से पहले आप अपना गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर जाएं। इस बार मैं भी कहूंगा कि हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध और सलाह के अनुसार गैस सिलेंडर की कीमत देखकर ही वोट करें।