mumbai BJP office
मुंबई बीजेपी कार्यालय

Loading

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची सोमवार को जारी कर दी है। जगदीश शेट्टार (Jagdish Shettar) के पार्टी छोड़ने के बाद इस सूची का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। भाजपा ने इस बार उन्हें टिकट नहीं दिया है। जिसके चलते उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और आज कांग्रेस में शामिल हो गए। भाजपा ने उनके निर्वाचन क्षेत्र हुबली धारवाड़ सेंट्रल से महेश तेंगिनाकाई को चुनावी मैदान में उतारा है।

तीसरी सूची में पार्टी ने दस सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। पार्टी ने महादेवपुरा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक अरविंद लिंबावली की पत्नी मंजुला अरविंद लिंबावली को मैदान में उतारा है। जबकि उमेश शेट्टी को गोविंदराज नागर से टिकट मिला है। वहीं, पूर्व विधायक कट्टा सुब्रमण्य नायडू के बेटे कट्टा जगदीश को हेब्बल सीट से उतारा गया है। पार्टी ने सोमन्ना के बेटे को टिकट नहीं दिया है।

इससे पहले भाजपा ने मंगलवार 11 अप्रैल को 189 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषणा की थी। इसमें 52 नए लोगों को मौका दिया गया है। जबकि, 12 अप्रैल को 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की गई थी। जिसमें भाजपा ने चार मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया।

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 13 अप्रैल से शुरू हो गई है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। राज्य में 10 मई को एक ही चरण में मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा ने विधानसभा की कुल 224 सीटों में से कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।