OWAISI
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ कर्नाटक BJP अध्यक्ष नलिन कुमार कटील (Nalin Kumar Kateel) ने 18वीं सदी के मैसूर शासक टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) को लेकर अति विवादित बयान दिया है। वहीं मामले पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी अब जमकर BJP पर निशाना साधा है।

    गौरतलब है कि, BJP अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने कहा था कि टीपू सुल्तान के कट्टर अनुयायियों (Ardent Followers) को जिंदा नहीं रहना चाहिए। यही नहीं उन्होंने कहा कि टीपू सुल्तान के वंशजों को जंगलों में भेज देना चाहिए। वहीं अब BJP को और नलिन कुमार कटील को चैलेंज देते हुए ओवैसी ने कहा कि, “मैं टीपू सुल्तान का नाम ले रहा हूं, देखता हूं आप क्या करते हैं। क्या कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष ने जो कहा है उससे PM मोदी  सहमत हैं? यह हिंसा, हत्या और नरसंहार का खुला आह्वान है। क्या कर्नाटक में BJP सरकार इसके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी? यह नफरत है।”

    क्या है मामला 

    दरअसल कटील ने कोप्पल जिले के येलाबुर्गा में बीते बुधवार 15 फरवरी को BJP समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा था कि, ”हम भगवान राम और भगवान हनुमान के भक्त हैं। हम भगवान हनुमान की प्रार्थना करते हैं और नमन करते हैं और हम टीपू के वंशज नहीं है। आओ टीपू के वंशजों को वापस घर भेज दें”

    उन्होंने कहा, ”मैं यहां लोगों से पूछता हूं कि आप भगवान हनुमान की पूजा करते हैं या टीपू की? तो फिर जो टीपू के कट्टर अनुयायी है, क्या आप उन्हें जंगल में भेज देंगे? मैं एक चुनौती जारी कर रहा हूं- जो टीपू के कट्टर अनुयायी हैं, उन्हें इस उपजाऊ जमीन पर जिंदा नहीं रहना चाहिए।”

    वहीं तेलंगाना BJP प्रमुख बंदी संजय के बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि, “आपको गर्व नहीं है कि तेलंगाना में ताजमहल से ऊंचा सचिवालय बन रहा है? ताजमहल की खूबसूरती दुनिया के किसी इमारत में नहीं आ सकती। तेलंगाना में आप टांय-टांय फिस्स हो जाएंगे।”