NCP chief Sharad Pawar
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म द कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) को लेकर सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में अब एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने फिल्म को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। पवार ने राजधानी दिल्ली में दिल्ली प्रदेश राकांपा के अल्पसंख्यक विभाग के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी फिल्म द कश्मीर फाइल्स के जरिए घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर झूठा प्रचार कर देश में जहरीला माहौल बनाने का काम कर रही है।  

    ज्ञात हो कि शरद पवार ने कहा कि आज देश में नफरत और झूठ की राजनीति के दौर में युवाओं का एकजुट होना बहुत जरूरी है। कश्मीरी पंडितों के समाधान की जगह राजनैतिक फायदा खोजने वाले लोगों से और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने वाली सरकार से युवाशक्ति ही सच्चाई और एकता के दम पर मुकाबला कर सकती है। 

    शरद पवार का ट्वीट-

    गौर हो कि एनसीपी चीफ ने कहा कि ऐसी फिल्मों के प्रदर्शन की मंजूरी नहीं दी जानी चाहिए थी लेकिन सरकार ने इसे टैक्स फ्री किया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास देश को एक रखने की जिम्मेदारी है, वही लोगों को ऐसी फिल्में देखने के लिए कह रहे हैं। जिससे लोगों में गुस्सा भड़के।

    पवार ने कहा कि आझादी के बाद पंडित जवाहरलाल नेहरू, लालबहादूर शास्त्री, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी इन्होने देश को एक नई दिशा दिखाई। राष्ट्रवादी काँग्रेस की मूल विचारधारा एक ही है, सिर्फ काम करने का तरीका अलग है। वैसे राजधानी दिल्ली में पिछले 3 साल में एनसीपी का यह दूसरा प्रोग्राम था। दिल्ली में पार्टी 10 जून को अपना स्थापना दिवस मनाने के लिए एक बड़ी सभा करने की तैयारी कर रही है।