Khalistani terrorist Pannu Parliament
खालिस्तानी आतंकी पन्नू (Designed Photo)

Loading

नई दिल्ली: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannun) ने एक बार फिर गीदड़भभकी दी है। एक बार फिर उसने भारत (India) को धमकी देकर देश की गरिमा को चोट पहुंचाने की कोशिश की है। पन्नू ने 13 दिसंबर या उससे पहले संसद (Parliament) पर हमला करने की धमकी देकर 2001 के हमले की कड़वी यादों को कुरेद दिया है। बता दें कि 22 साल पहले 13 दिसंबर 2001 को ही भारतीय संसद पर हमला हुआ था। 

पन्नू ने वीडियो जारी कर भारत को धमकी दिया है। इस वीडियो में पन्नू ने कहा कि भारतीय एजेंसियों ने उसकी हत्या की साजिश रची थी, जो नाकाम हुई। अब वह इसके जवाब में 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करेगा। इतना ही नहीं पन्नू ने वीडियो में संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु के साथ वाला एक पोस्टर भी जारी किया है। जिसमें लिखा है- ‘दिल्ली बनेगा पाकिस्तान’। ज्ञात हो कि अफजल गुरु को साल 2013 में फांसी दे दी गई थी। 

पन्नू के धमकी से अब भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है। आतंकियों की साजिशों को नाकाम करने ले लिए सुरक्षा एजेंसी ने कमर कस ली है, साथ ही सुरक्षा बढ़ाने में जुट गई है। जानकारी के लिए बता दें कि साल 2007 में पन्नू ने ‘सिख फॉर जस्टिस’ संगठन बनाया था। जिसके बाद उसने लगातार भारत के लिए जगह उगला था। जुलाई 2020 में भारत ने पन्नूं को आतंकी घोषित किया था। 

बताते चले कि खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने पहली बार भारत को धमकी नहीं दी है। इससे पहले भी उसकी गीदड़ भभकी सुनी जा चुकी है। उसने सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा न करने के लिए कहा था, उसने कहा था कि अगर एयर इंडिया से यात्रा करेंगे तो उनकी जान को खतरा होगा। इस दावे में पन्नू ने कहा था कि दिल्ली का इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम बदल दिया जाएगा।