Lalu Prasad Yadav
File Photo : PTI

    Loading

    नई दिल्ली/पटना/रांची. दोपहर की एक बड़ी खबर के अनुसार RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका पर आज यानी शुक्रवार को रांची के हाई कोर्ट (Ranchi High Court) में सुनवाई हुई। हालांकि यह मामला फिलहाल बेल या जेल के फैसले से पहले दस्तावेजों को लेकर फंस गया। जी हाँ, आज कोर्ट की ओर से तमाम जरूरी दस्तावेज मांगे गए। साथ ही कोर्ट को याचिका में कुछ खामियां दिखीं। इसके बाद उसे पूरा करने के लिए भी आज कहा गया है।

    आज सुनवाई के दौरान याचिका को देखकर कोर्ट ने पूछा कि क्या तमाम डिफेक्ट्स को अब दूर कर लिया गया है? इसपर लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता ने इसे दूर करने की बात कही है। आब मामले की अगली सुनवाई आगामी 11 मार्च को होगी। इस बीच याचिका में जो भी खामियां हैं उसे कोर्ट ने पूरा करने के लिए भी कहा है।

    गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू को सजा मिली है। वहीं लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता की ओर से उनकी उम्र और स्वास्थ्य का तकाजा देते हुए कोर्ट से जमानत देने की भी एक गुहार लगाई गई थी। ऐसा भी बताया गया था कि लालू यादव बीमार हैं इसलिए उन्हें राहत दी जाए और क्योंकि जितनी भी सजा लालू यादव को फिलहाल सुनाई गई है उसका आधा समय तो वह जेल में गुजार भी चुके हैं।

    बता दें कि झारखंड के डोरंडा कोषागार से लालू प्रसाद यादव के मुख्यमंत्री रहते हुए वर्ष 1990 से 95 के बीच 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी हुई थी। बाद में इसी मामले को लेकर रांची CBI की विशेष अदालस ने उन्हें सजा सुनाई और CBI स्पेशल कोर्ट ने बीते 15 फरवरी को उन्हें दोषी ठहराते हुए जेल भेजा था। इसके बाद फिर 21 फरवरी को 5 साल की सजा और 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लालू प्रसाद यादव पर लगाया गया था।