Lok Sabha Elections 2024 PM Modi Election Commission
PM नरेंद्र मोदी (सौजन्यः ANI एक्स)

PM नरेंद्र मोदी ने देश में लोकसभा चुनाव के पहले दो चरण में लगभग हिंसा मुक्त माहौल में मतदान संपन्न कराने के लिए मंगलवार को निर्वाचन आयोग को बधाई दी।

Loading

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के पहले दो चरण में लगभग हिंसा मुक्त माहौल में मतदान संपन्न कराने के लिए मंगलवार को निर्वाचन आयोग (Election Commission) को बधाई दी और लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं चुनाव के पहले दो चरण लगभग हिंसा मुक्त तरीके से संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग को बधाई देता हूं। मैं मतदाता-हितैषी तरीके से मतदान कराने के लिए भी निर्वाचन आयोग को बधाई देता हूं।” मोदी ने कहा कि देशभर में लोगों को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करके ‘लोकतंत्र के इस पर्व’ को मनाना चाहिए।

मोदी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘तीसरे चरण के लिए पात्र सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी।”

जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत देश के 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 93 सीट पर मतदान जारी है। पीएम मोदी ने भी अपना वोट डाल दिया है।

(एजेंसी)