lok Sabha Elections 2024 Rahul Gandhi On Debate With PM Modi
PM मोदी और राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि वह पीएम मोदी किसी भी मंच पर ‘जनता के मुद्दों’ पर डिबेट करने को तैयार है। राहुल गांधी ने कहा, "मैं 100% किसी भी मंच पर प्रधानमंत्री से ‘जनता के मुद्दों’ पर डिबेट करने को तैयार हूं, पर मैं उन्हें जानता हूं, वो 100% मुझसे डिबेट नहीं करेंगे।"

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: लोकसभा चुनाव 2024 (lok Sabha Elections 2024) के लिए तीन चरणों का मतदान हो चूका है। वहीं, और 4 चरणों के लिए वोटिंग होनी बाकी है। इस बीच दो पूर्व जजों और एक पत्रकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को खुली डिबेट करने का न्योता दिया था। इस निमंत्रण को राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया और कहा कि वह पीएम मोदी किसी भी मंच पर ‘जनता के मुद्दों’ पर डिबेट करने को तैयार है।

मैं 100 % डिबेट करने के लिए तैयार

जानकारी के लिए बता दें कि जस्टिस लोकुर, शाह और पत्रकार एन राम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को खुली बहस के लिए न्योता दिया था। जिसे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है। राहुल गांधी ने कहा कि वो पीएम मोदी को जानते हैं, वो उनके साथ डिबेट नहीं करेंगे। राहुल गांधी ने कहा, “मैं 100% किसी भी मंच पर प्रधानमंत्री से ‘जनता के मुद्दों’ पर डिबेट करने को तैयार हूं, पर मैं उन्हें जानता हूं, वो 100% मुझसे डिबेट नहीं करेंगे।” यहीं नहीं राहुल गांधी ने आगे कहा कि अगर पीएम मोदी मेरे साथ डिबेट नहीं करना चाहते हैं तो हमारी पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ डिबेट कर सकते हैं।

पीएम मोदी के साथ डिबेट करने के लिए न्योता

दरअसल, लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति ने राहुल गांधी से सवाल किया कि जजों ने प्रधानमंत्री और आपकी डिबेट को लेकर एक चिट्ठी लिखी है। देश के नामी हस्तियों ने आपको पीएम मोदी के साथ डिबेट करने के लिए न्योता दिया है तो क्या आप इसे स्वीकार करते हैं? इस पर राहुल गांधी ने कहा, “मैं 100 % किसी से भी डिबेट करने के लिए तैयार हूं। मगर मैं प्रधानमंत्री को जानता हूं, प्रधानमंत्री मुझसे डिबेट नहीं करेंगे।”

क्या है मामला?

अंग्रेजी के एक प्रमुख समाचार पत्र के पूर्व संपादक और दो पूर्व न्यायाधीशों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पत्र लिखकर उनसे लोकसभा चुनाव पर सार्वजनिक चर्चा में भाग लेने का आग्रह किया है। ‘द हिंदू’ समाचार पत्र के पूर्व संपादक एन. राम, उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति मदन लोकुर और दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति ए. पी. शाह ने दोनों नेताओं से एक गैर-वाणिज्यिक एवं गैर-दलीय मंच पर सार्वजनिक चर्चा में भाग लेने का आग्रह किया है। पत्र में कहा गया है, “इस तरह की एक सार्वजनिक चर्चा न केवल लोगों को जागरूक करेगी बल्कि एक स्वस्थ एवं जीवंत लोकतंत्र की असली तस्वीर पेश कर शानदार उदाहरण स्थापित करेगी।”