महाराष्ट्र: नासिक के पास बड़ा रेल हादसा, एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के नासिक के पास बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। आज दोपहर करीब 15.10 बजे डाउन लाइन पर लाहवित और देवलाली (नासिक के पास) के बीच 11061 एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।  इस हादसे में कुछ यात्री जख्मी होने की सूचना है।  मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि, एक दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन मौके पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि, इस बीच, रेलवे ने लगभग कई ट्रेनों के पटरी से उतरने के कारण रद्द / डायवर्ट किया है।

    मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन नंबर 11061 पवन एक्सप्रेस मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस (LTT) से जयनगर (बिहार) जा रही थी। इसी बीच नासिक के पास देवलाली में दोपहर करीब 3:10 बजे ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में घायल हुए यात्रियों को 108 आपातकालीन चिकित्सा दल की चार एम्बुलेंस द्वारा नासिक रोड के पास के जिला सरकारी अस्पताल और बिटको अस्पताल ले जाया गया है।

    मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया है कि, इस ट्रैन दुर्घटना में 2 यात्रियों को मामूली चोटें आई है। दोनों को प्राथमिक उपचार दिया गया है उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है। इस हादसे में किसी और के घायल होने की खबर नहीं है। किसी की मौत भी नहीं हुई है। फंसे हुए यात्रियों के लिए बसों की भी व्यवस्था की, जिन्हें नासिक ले जाया जा रहा है

    यात्रियों की मदद के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। यात्रियों की सुरक्षा के बारे में परिवारों को सूचित करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 0253-2465816 (नासिक) जारी किया गया है। वहीं, मुंबई के सीएसएमटी के टीसी कार्यालय द्वारा एमटीएनएल नंबर- 02222694040 भी जारी किया गया है।