Mamata Banerjee meets PM Modi
CM ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात (PTI Photo)

at Raj Bhavan

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हुई मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान राज्य के लंबित बकाये का मुद्दा भी उठाया। मुलाकात के बाद बनर्जी ने पत्रकारों से कहा, “मैंने प्रधानमंत्री से बातचीत करने के अलावा राज्य के मुद्दे भी उनके सामने रखे।” केंद्र सरकार पर राज्य के बकाये के मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा, “मैंने वह मुद्दा भी उठाया।”  

राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे पीएम मोदी 

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए मोदी रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे। प्रधानमंत्री के राजभवन पहुंचने के कुछ देर बाद बनर्जी का काफिला वहां पहुंचा।राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने ‘एक्स’ पर लिखा कि उन्होंने राजभवन में प्रधानमंत्री का स्वागत किया। बोस आज आरामबाग में प्रधानमंत्री के आधिकारिक कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे, जहां मोदी ने 7,200 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण व शिलान्यास किया।

केंद्र सरकार पर बंगाल का 1.18 लाख करोड़ रुपये बकाया

पिछले साल दिसंबर में, बनर्जी ने राज्य का बकाया जारी करने को लेकर दबाव बनाने के लिए नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के अनुसार, केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल का 1.18 लाख करोड़ रुपये बकाया है। 

हम किसी के लिए भी बायस्ड नहीं

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद, शाहजहां को बचाने के प्रधानमंत्री के आरोपों पर जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सवाल किया गया, जिस पर उन्होंने कहा कि कोई कुछ भी करेगा तो पार्टी उसका संज्ञान लेगी। हम किसी के लिए भी बायस्ड नहीं है। इससे पहले, आरामबाग में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया था कि संदेशखाली के आरोपी तृणमूल नेता को बचाने के लिए ममता बनर्जी और बंगाल सरकार ने पूरी ताकत लगा दी थी। हालांकि इस दौरान प्रधानमंत्री ने शाहजहां शेख का नाम नहीं लिया था।