Violence in Manipur
PTI Photo

Loading

इम्फाल: मणिपुर (Manipur) के कई हिस्सों में स्थिति अभी भी सामान्य नहीं हुई है। छोटी- मोटी हिंसक घटनाएं लगातार सामने आ ही रही हैं। इन्हीं स्थितियों को देखते हुए मणिपुर सरकार ने बुधवार को राज्य में इंटरनेट सर्विस बैन को कुछ दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। इस फैसले के मुताबिक अगले पांच दिनों तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद रहेगा।

10 जुलाई 2023 को 3 बजे तक इंटरनेट सेवा बैन
मणिपुर सरकार ने बुधवार की शाम राज्य ने इंटरनेट सेवाओं (internet services) पर लगे  प्रतिबंध को 10 जुलाई 2023 को 3 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। मणिपुर गृह विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि जनमाल, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान इसके अलावा सार्वजनिक शांति में बड़ी गड़बड‍़ी के आसन्न खतरे को रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है।

बुधवार से ये प्रतिबंध अगले पांच दिनों तक रहेगा लागू
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, दूरसंचार सेवाओं के को अस्थाई निलंबन, 2017 के नियम के तहत दिए गए शक्तियों का प्रयोग करते हुए क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में मोबाइल डेटा, सेवाओं, ब्रॉडबैंड सहित इंटरने डेटा सेवाओं पर और अधिक निलंबन और रोक लगाने का आदेश दिया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक बुधवार से ये प्रतिबंध अगले पांच दिनों तक लागू रहेगा। 

मंगलवार को थौबल जिले में हुए संघर्ष के बाद लिया गया फैसला
 बता दें, मणिपुर के कई इलाकों में अभी भी स्थिति सामान्य नहीं है। मंगलवार को थौबल जिले (Thoubal district) में संघर्ष देखने को मिला था। जहां भीड़ ने कथित तौर पर आईआरबी (Indian Reserve Force)) यानी इंडियन रिजर्व फोर्स के एक कैंप से हथियार और गोला-बारूद लूटने की कोशिश की। भीड़ को रोकने के लिए हवाई फायरिंग की गई जिसमें 27 साल के एक युवक की मौत हो गई।