mathura
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/मथुरा. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, कृष्ण नगरी मथुरा-वृंदावन (Mathura Vrindavan) के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) से आ रही एक सनसनीखेज खबर है। बताया कि अनुसार यहां, जन्माष्टमी (Jammashtami) की मंगला आरती के दौरान मंदिर में भगदड़ मच गई, जिससे भयंकर हादसा हो गया है। 

    दरअसल मंदिर में मची भगदड़ में यहां दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हैं। घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया है। मामले पर मथुरा के SSP अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि, मथुरा के वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान मंदिर परिसर में काफी श्रद्धालू मौजूद थे। वहीं भीड़ के चलते यहां लोगों की तबीयत बिगड़ी, जिसमें एक महिला और एक पुरुष श्रद्धालु की मृत्यु हो गई है और कई लोग घायल हैं, जिनका फिलहाल इलाज चल रहा है। 

    गौरतलब है कि,  यहां मंगला आरती सुबह की सबसे पहली आरती होती है, जिसे सुबह के 3-4 बजे के आसपास किया जाता है। वैसे भी कल कल दिनभर से श्रद्धालुओं की खासी तादाद मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंच रही थी। वहीं मंगला आरती के दौरान भी मंदिर में में खासी भारी भीड़ थी। इसी दौरान अचानक भगदड़ मचने की बात सामने आ रही है। इस हादसे के चलते थोड़े समय के लिए बांके-बिहार के दर्शन रोक दिये गए थे। हालांकि बाद में यह दर्शन फिर से शुरू हो गए हैं। 

    वहीं अब इस हादसे को लेकर स्थानीय स्तर पर कई तरह की बातें सुनने को मिल रही हैं। जिसमें मंगल आरती के दौरान पैसे लेकर VIP एंट्री के माध्यम से दर्शन कराने का भी एक एंगल बताया जा रहा है। हालाँकि, अभी पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। घयलों का इलाज जारी है।