Satyendra Jain
Photo Credits-ANI Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) की कस्टडी 14 दिनों के लिए बढ़वा ली है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंत्री जैन को 27 जून तक के लिए फिर से ईडी के हिरासत में भेजकर बेल खारिज कर दिया है। बता दें कि, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के दौरान सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी की थी। इस दौरान उन्होंने 2.85 करोड़ रुपए की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किए गए थे। इससे पहले सत्येंद्र जैन को कोर्ट में गुरुवार को पेश किया गया था। ईडी ने कहा कि सत्येंद्र जैन को उनके सहयोगियों के सामने बैठाकर पूछताछ के लिए और समय की आवश्यकता है।

    वहीं यह मामला अब सियासी रंग ले चूका है और आम आदमी पार्टी को बीजेपी लगातार घेर रही है। वहीं बचाव में आम आदमी पार्टी ने भी मोर्चा खोल दिया है। आप ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर कहा, @SatyendarJain  जी के उन अविश्वसनीय कामों के बारे में जिन्हें देखने देश-विदेश से बड़े-बड़े नेता Delhi आते हैं। PM Modi ने ऐसे ईमानदार मंत्री को झूठे केस में फंसा कर देश को अपमानित किया है।

    गौरतलब है कि सोमवार को ED ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को हवाला से जुड़े एक केस में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से विपक्षी पार्टियां जैन की बर्खास्तगी की लगातार मांग कर रही है। वहीं जनवरी में, पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल ने दावा किया था कि उन्हें सूत्रों से पता चला है कि जैन को ED द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है।