Milk Price Hike
फाइल फोटो

    Loading

    नयी दिल्ली: आम आदमी की जेब पर फिर झटका लग सकता है। अगले कुछ महीने में दूध-दही (Milk Price) के दाम बढ़ सकते है। हाल ही में डेयरी प्रोडक्ट का कारोबार करने वाली कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) ने इस बात का संकेत दिया है। बता दें कि, कुछ दिन पहले ही मदर डेयरी ने दूध-दही, छाछ आदि के रेट बढ़ाए थे। अब एक बार फिर मदर डेयरी अपने प्रोडक्ट के दाम बढ़ाने की तैयारी में है। 

    कंपनी के अधिकारी की तरफ बताया गया है कि, दूध-दही के दाम बढ़ाने के पीछे लागत मूल्यों की बढ़ोतरी बताया जा रहा है। वहीं, डीजल के दाम भी बढे है, इस वजह से ढुलाई का खर्च बढ़ा है। इसलिए अब कंपनी के पास रेट बढ़ाने के सिवा और कोई विकल्प नहीं है। 

    कंपनी का यह भी कहना है कि, डेयरी प्रोडक्ट के दाम में बढ़ाने से किसानों को फायदा होगा। जो किसान मदर डेयरी से अपना माल बेचते उनकी आमदनी में इजाफा हो सकता हैं। इसके साथ ही कंपनी ने उम्मीद जताई है कि, मौजूदा वित्त वर्ष में उनकी कंपनी की बिक्री में 20 फीसद तक इजाफा हो सकती है और टर्नओवर 15,000 करोड़ रुपये तक जा सकता है। 

    बता दें कि, यह कंपनी डेयरी प्रोडक्ट के अलावा फलों और सब्जियों का भी कारोबार करती है। मदर डेयरी नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड की सब्सिडरी कंपनी है। इस कंपनी ने साल 2021-22 में 12,500 करोड़ रुपये की बिक्री की थी।

    मदर डेयरी (Mother Dairy) के प्रबंध निदेशक मनीष बंडलीश कहते हैं, मौजूदा वित्त वर्ष में डेयरी प्रोडक्ट की मांग में 15 फीसद से अधिक तेजी देखी जा रही है, जिसका फायदा मदर डेयरी को मिलेगा। मदर डेयरी का 70 फीसद कारोबार दूध और डेयरी प्रोडक्ट का ही होता है। उन्होंने आगे कहा कि, इस साल आइसक्रीम की भी अच्छा कारोबार हो सकता है। क्योंकि कोरोना में इसका बिजनेस बिल्कुल ठप था।