bike-rally
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ केंद्र सरकार, भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान की जोर-शोर से तैयारी में लगा है। वहीं ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत सभी राज्यों में 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर पर ‘तिरंगा’ फहराया जाएगा। लेकिन इससे पहले आज सभी सांसदों ने तिरंगा बाइक रैली भी निकाली है। 

    आज लाल किले से विजय चौक तक ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस शानदार रैली में कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी भाग लिया। समाचार एजेंसी ANI द्वारा जारी वीडियो में स्मृती ईरानी अपनी स्कूटी पर तिरंगा लहराते सबसे आगे दिख रही हैं। इसके अलावा इस रैली में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी भी दिखीं। 

    इतना ही नहीं ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत BJP के नेता आगामी 11 से 13 अगस्त तक बूथ स्तर तक प्रभात फेरी निकालेंगे और इस दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पसंदीदा भजन ‘रघुपति राघव राजा राम’ और राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ का भी गायन करेंगे।

    वहीं BJP आगामी 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ भी मनाएगी। गौरतलब है कि भारत के विभाजन के कारण अपनी जान गंवाने वाले और अपनी जड़ों से विस्थापित होने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि के रूप में मोदी सरकार ने अब हर साल 14 अगस्त को उनके बलिदान को याद करने के लिए ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ मनाने का फैसला किया था। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने ही इसकी विधिवत घोषणा की थी।