amit shah
File Photo

Loading

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka assembly elections) अब ज्यादा दिन नहीं रह गया है। सभी पार्टियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोक दी है। कर्नाटक चुनाव पर बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी अपनी दावेदारी पेश की है। इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दावा किया है कि राज्य के चुनाव में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने गैरसंवैधानिक रूप से राज्य में मुसलमानों को चार प्रतिशत आरक्षण दिया था। भारत का संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं देता है। 

उन्होंने कहा कि इसलिए कर्नाटक बीजेपी सरकार ने इसे समाप्त कर दिया। उसकी जगह राज्य की बीजेपी सरकार ने ओबीसी आरक्षण के लिए काम किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार ने राजनीतिक लाभ के उद्देश्य से दी जाने वाली विशेष कृपाओं को समाप्त कर दिया और संविधान को दुरुस्त कर दिया।

अमित शाह ने कर्नाटक में सत्ता में वापसी का भरोसा जताया। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई योजनाओं और पहलों से आम आदमी को फायदा हुआ है। कर्नाटक के एक करोड़ लोगों का मानना है कि बीजेपी उनके लिए काम कर रही है।

राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा को ‘दरकिनार’ करने पर अमित शाह ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बीएस येदियुरप्पा हमारे नेता हैं। वह केंद्रीय संसदीय बोर्ड के एक सक्रिय सदस्य हैं। उन्होंने अपनी उम्र के कारण दूसरों के लिए मार्ग प्रशस्त किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस में सेवानिवृत्ति की कोई अवधारणा ही नहीं है।