PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

नई दिल्ली : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अखिल भारतीय डिजिटल संवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके लिए भाजपा के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने तैयारी की जानकारी दी है। सूर्या ने कहा कि 25 जनवरी को देश के 5000 विभिन्न स्थानों से युवा मतदाता पीएम मोदी से बातचीत करने की कोशिश करेंगे। 

बताया जा रहा है कि यह अपने आप में इस तरह का पहला कार्यक्रम होगा, जिसमें लाखों की संख्या में पहली बार वोट डालने जा रहे मतदाताओं से देश के प्रधानमंत्री सीधे रूबरू होंगे और देश के विभिन्न मुद्दों पर सीधी चर्चा करेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर पहली बार के वोटरों से वर्चुअल माध्यम से बातचीत करेंगे। जानकारी में बताया जा रहा है कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में देश के कुल मतदाताओं में लगभग 7 करोड़ मतदाता पहली बार वोट करने वाले हैं। 

आपको याद होगा कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में इन युवा मतदाताओं ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इन नए और पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं से और ज्यादा मजबूती के साथ जुड़ने के लिए भाजपा ने इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया है।

 

इसके लिए छत्तीसगढ़ के तीन लाख से अधिक युवाओं के शिरकत करने की उम्मीद है। कार्यक्रम के आयोजकों ने बुधवार को यह जानकारी दी। छत्तीसगढ़ भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष रवि भगत ने कहा कि भाजयुमो ने कल ‘नमो नव-मतदाता सम्मेलन’ का आयोजन किया है जिस दौरान प्रधानमंत्री युवा मतदाताओं से बातचीत करेंगे।  उन्होंने कहा कि लाखों युवा (ज्यादातर 18-25 आयु वर्ग के) देश भर में लगभग 5,000 स्थानों से प्रधानमंत्री के साथ ऑनलाइन जुड़ेंगे।    

भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 176 स्थानों पर तीन लाख से अधिक युवा इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। भाजयुमो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा है। प्रदेश भाजयुमो ने छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में युवाओं से संपर्क करने और उन्हें डिजिटल कार्यक्रम से जोड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया था। साल 2011 से भारत निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस को हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस (एनवीडी) के तौर पर मनाया जाता है। आयोग 1950 में इसी दिन अस्तित्व में आया था।