Navjot Singh Sidhu on Arvind Kejriwal- Delhi CM is a liar says State Congress President
File

    नई दिल्ली: पंजाब चुनाव (Punjab Elections) से पहले राज्य में राजनीतिक पार्टियां अपना पूरा ज़ोर लगाने में जुट चुकी नहीं। पंजाब इलेक्शन से पहले दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) लगातार पंजाब  में आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) की पकड़ मज़बूत करने में जुटी है। इसी बीच कांग्रेस नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है। सिद्धू ने कहा है कि, केजरीवाल झूठे हैं और वह पंजाब की जनता से झूठे बोल रहे हैं। 

    एएनआई के अनुसार, सिद्धू ने कहा, “दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल झूठे हैं, वह अमीर लोगों पर टैक्स लगाते हैं और उस पैसे से झुग्गी-झोपड़ियों में मुफ्त बिजली मुहैया कराते हैं।” सिद्धू ने अमृतसर में बयान देते हुए केजरीवाल से सवाल कर पूछा, “कब तक आप (केजरीवाल) लोगों को यह “लॉलीपॉप” देते रहेंगे? पंजाब में यह नहीं चलेगा। 

    बता दें कि, चुनाव से पहले आप नेता अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कई बड़े चुनावी वादे कर दिए हैं। केजरीवाल ने आप के पंजाब में सत्ता में आने के बाद दिल्ली की तर्ज पर मुफ्त बिजली, बच्चों को अच्छी शिक्षा और बेहतर मेडिकल सुविधा देना का वादा किया है।   

    दरअसल पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) के लिए अब कुछ ही समय बचा है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पार्टी आप ने अपने कई उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। आम आदमी पार्टी (AAP) की पहली लिस्ट में पार्टी के नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा सहित सभी 10 मौजूदा विधायकों के नाम का समावेश है। 

    गौरतलब है कि, साल 2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के कुल 20 विधायक जीतने में कामयाब रहे थे। जिसमें से छह विधायकों ने पार्टी को छोड़ दिया है। जबकि चार मौजूदा विधायकों का पत्ता काट दिया गया है। इससे पहले जालंधर में व्यापरियों और उद्योगपतियों से अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की थी। तब उन्होंने एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि पुराने सभी कानून ठीक जाएंगे।