PM Modi
File Photo

Loading

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के गठबंधन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक बड़ा बयान सामने आया है। जी हां प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीए (NDA) सांसदों की बैठक में कहा कि महाराष्ट्र में गठबंधन बीजेपी (BJP) ने नहीं, बल्कि ठाकरे ने तोड़ा है। उन्होंने एनडीए छोड़ने वाले दलों का भी हवाला दिया। आगे मोदी ने कहा, बीजेपी कांग्रेस की तरह अहंकारी नहीं है, इसलिए बीजेपी सत्ता से पीछे नहीं हटेगी। आइए जानते है मोदी और क्या कहा… 

‘इस’ वजह से नहीं मिला प्रणब मुखर्जी, शरद पवार को PM पद का मौका 

बता दें कि मंगलवार शाम नई दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में एनडीए सांसदों की बैठक हुई। इस खास और अहम बैठक में प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए। इस बैठक में अजित पवार गुट के सांसद भी मौजूद थे। साथ ही आपको बता दें कि इस बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अर्जुन मेघवाल और जेपी नड्डा मौजूद रहे। मोदी ने कहा, कांग्रेस के स्वार्थ के कारण प्रणब मुखर्जी और शरद पवार जैसे दिग्गज नेताओं को प्रधानमंत्री बनने का मौका नहीं मिला। एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के अहंकारी उदाहरणों का हवाला देते हुए कहा कि निजी स्वार्थ के लिए कई नेताओं को पीछे खींचा गया। 

‘सामना’ से मेरी आलोचना 

इसके आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”शिवसेना जब बीजेपी के साथ सत्ता में थी तो सामना अखबार में मेरी आलोचना होती थी। अकारण विवाद उत्पन्न होते थे। हमने कई बार कष्ट झेले आप सत्ता में रहना चाहते हैं और हमारी आलोचना करना चाहते हैं, ये दोनों चीजें एक साथ कैसे चल सकती हैं? बिहार में कम संख्या होने के बावजूद नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री का पद दिया गया। एकनाथ शिंदे आये और उन्हें मुख्यमंत्री पद दिया। हमारे दोस्त हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। हम साथ रहेंगे, सभी का सम्मान किया जाएगा।” बीजेपी कांग्रेस की तरह अहंकारी नहीं है इसलिए बीजेपी सत्ता से बाहर नहीं जाएगी। इस तरह कड़े बोल में प्रधानमंत्री ने ठाकरे और कांग्रेस को सुनाया है।