Nitish Kumar And Modi

Loading

नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने नए संसद भवन के बारे में यह कहा कि, इसे अलग से बनाने की क्या जरूरत थी। अरे अलग बिल्डिंग बनाने की कोई जरूरत ही नहीं थी, यह तो जैसे पुराना इतिहास बदलने कि तरह है। 

इतना ही नहीं उन्होंने आगे यह भी कहा कि, “हमसे पूछिएगा तो हमको यह लगता है कि भवन को अलग से बनाने की क्या जरूरत थी। जो आजकल शासन में हैं वो सारे इतिहास को बदल देंगे। यहां तक की आजादी के इतिहास को भी बदल देंगे।” इस तरह उनका साफ़ इशारा BJP और मोदी सरकार पर था।

गुस्से में दिखाई दिए नीतीश कुमार

दरसल नए संसद भवन के कल होने वाली उद्घाटन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़े ही गुस्से में दिखाई दिए और बातों-बातों में बड़े ही तीखी मुस्कराहट लिए मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, “पुराना इतिहात बदल देंगे? क्या जो इतिहास है आप उसे भुला देंगे? इन्हें(BJP) इतिहास बदलना है इसलिए हर चीज़ बदल रहे हैं। आखिरकार नया(नया संसद भवन) बनाने की ज़रूरत क्या थी।”

गौरतलब है कि, करीब 20 विपक्षी दलों ने किया संसद भवन के कल यानी 28 मई को होने वाले  उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है। दरअसल नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। विपक्ष का कहना है कि इस इमारत का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को करना चाहिए। विपक्षी पार्टियां आरोप लगा रही है कि ऐसा ना करके सरकार लोकतंत्र पर हमला कर रही है।