Nitish Kumar JP Nadda
नीतीश कुमार और जेपी नड्डा (PTI Photo)

Loading

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को असली (नेचुरल) गठबंधन बताते हुए रविवार को कहा कि उनके साथ गठजोड़ होने से राज्य को फायदा होगा और आगामी लोकसभा चुनाव में राजग प्रचंड विजय हासिल करेगा।

गठबंधन सहयोगी के रूप में अपनी पार्टी के साथ कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के तुरंत बाद यहां भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में नड्डा ने विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन का उपहास करते हुए गठबंधन का मतलब परिवार की रक्षा करना एवं भ्रष्टाचार का बचाव करना है ।

उन्होंने कहा,‘‘ बिहार के लोगों ने पिछले विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के साथ हमारे असली गठबंधन को जनादेश दिया था। जब भी हम एक साथ सत्ता में रहे हैं, बिहार को फायदा हुआ है, चाहे वह कानून और व्यवस्था के मामले में हो या आर्थिक विकास के मामले में। अब बिहार फिर से ऐसा करेगा।”

नड्डा ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अब डबल इंजन की सरकार से बिहार लाभान्वित होगा और यहां विकास को गति मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि राजग लोकसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करेगा, यह गठबंधन बिहार में सभी 40 सीट जीतेगा। हम विधानसभा चुनाव के बाद भी राज्य में अगली सरकार भी बनाएंगे।”