Nitish wants to become PM, that's why he betrayed BJP: Amit Shah
Photo - Twitter/Ani

    Loading

    बिहार : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री बनने की हसरत के चलते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को धोखा दिया और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) तथा कांग्रेस से हाथ मिला लिया। शाह ने दावा किया कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कुमार की कोई विचाराधारा नहीं है इसलिए उन्होंने जाति आधारित राजनीति के लिए समाजवाद को त्याग दिया। 

    शाह ने यहां एक रैली में कहा, ‘नीतीश जी, आपने यही 2014 में किया था। 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता बिहार में महागठबंधन को उखाड़ फेकेगी। 2025 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, ‘ हम सेवा और विकास की राजनीति में विश्वास रखते हैं, स्वार्थ और सत्ता की राजनीति में नहीं। प्रधानमंत्री बनने की हसरत में नीतीश कुमार ने धोखा दिया और अब राजद और कांग्रेस की गोद में जा बैठे हैं।’

    शाह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री की केवल एक ही विचारधारा है कि -‘‘मेरी कुर्सी बची रहनी चाहिए।’ शाह बिहार के सीमांचल क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं और उनका सांसदों, विधायकों तथा विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है।

    गौरतलब है कि बिहार में पिछले महीने राजनीतिक उठा-पटक के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता गंवाने के बाद शाह पहली बार राज्य के दौरे पर आए हैं। (एजेंसी)