Pegasus Case
Pegasus Case

    Loading

    नई दिल्ली:  संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) ने सोमवार को कहा कि पेगासस मुद्दे (Pegasus Issue) पर अब अलग से चर्चा की जरूरत नहीं है क्योंकि यह विषय न्यायालय में विचाराधीन है। उन्होंने हालांकि कहा कि अगर विपक्षी दल के सदस्य चाहें तो राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए कोई भी मुद्दा उठा सकते हैं।

    जोशी ने डिजिटल तरीके से आयोजित सर्वदलीय बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि बैठक में 25 पार्टियों के नेता (सदन में विभिन्न दलों के नेता) शामिल हुए। रक्षा मंत्री और लोकसभा के उपनेता राजनाथ सिंह ने बैठक में सरकार का प्रतिनिधित्व किया। जोशी ने कहा कि बजट सत्र के दौरान सदन के सुचारू संचालन के लिए सिंह ने सभी दलों से सहयोग का अनुरोध किया। 

    उन्होंने कहा कि जहां तक ​​पेगासस विषय का सवाल है, अब अलग से इस पर चर्चा की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन विपक्षी नेता राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में कोई भी मुद्दा उठाने के लिए स्वतंत्र हैं। संसद का बजट सत्र सोमवार को शुरू हुआ।

    अमेरिकी समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स की एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि 2017 में भारत ने इजराइल के साथ दो अरब अमेरिकी डॉलर के रक्षा सौदे के हिस्से के रूप में पेगासस स्पाईवेयर खरीदा था। समाचार पत्र की हालिया रिपोर्ट के बाद पेगासस मुद्दा फिर से सुर्खियों में आ गया। (एजेंसी)