लड़की ने भागकर प्रेमी से रचाई शादी, परिवार ने जीते जी बेटी का किया अंतिम संस्कार

Loading

नई दिल्ली: ओडिशा के कटक में एक परिवार द्वारा अपनी लड़की का जीते जी अंतिम संस्कार करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी अनुसार, लड़की का नाम  पायल बताया जा रहा है। उसके परिवार ने अंतिम संस्कार इसलिए किया क्योंकि उसने उनकी इच्छा के विरुद्ध अपने प्रेमी से शादी की थी। ख़बरों की मानें तो, पायल के मायके वालों ने कटक के महंगा के उमर गांव में अपने घर पर अनुष्ठान किया। हालांकि पायल अपने ससुराल में रह रही है।

पायल ने अपने प्रेमी आकाश चंद्र बेहरा से शादी की है। जो कथित तौर पर उसका अपहरण करने के आरोप में जेल में था। लेकिन पैरोल पर बाहर आने के बाद पायल के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पायल महापात्रा के पिता बिस्वजीत महापात्र ने पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने पायल को बचाया और उसके प्रेमी (ट्यूशन टीचर) को गिरफ्तार कर लिया था।  हालांकि, जैसे ही उसके परिवार को इस मामले के बारे में पता चला, उन्होंने उसे अस्वीकार कर दिया और तुरंत पुजारियों और कबीले के रिश्तेदारों को शामिल करके उसका अंतिम संस्कार किया। 

वह कभी भी किसी का साथ नहीं देगी

पिता बिस्वजीत महापात्र ने कहा, ”अगर कोई बेटी अपने परिवार का साथ नहीं देगी तो वह कभी भी किसी का साथ नहीं देगी। मैंने ऐसा कदम इसलिए उठाया क्योंकि मैं चाहती हूं कि दूसरे परिवार का कोई भी बेटा या बेटी ऐसी गलतियां न करें जैसी मेरी बेटी ने की। यह जनता के लिए एक संदेश है।”

परिवार द्वारा मुझे प्रताड़ित किया जा रहा

हालाँकि, पायल महापात्रा ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए अपने पिता के परिवार पर आरोप लगाया, “उसके परिवार द्वारा उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। किसी ने मेरा अपहरण नहीं किया। मैं अपनी इच्छा से उसके साथ आई। वे मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान कर रहे थे। मैं यहां सुरक्षित हूं। मैंने पुलिस को बताया है कि मेरी उम्र 18 साल से ज्यादा है। अगर मुझे और आकाश या उसके परिवार को कुछ हुआ तो मेरा परिवार और गांव के कुछ असामाजिक लोग जिम्मेदार होंगे।”