Omicron cases tally increases to 578 in India, Delhi-Maharashtra on top

    नई दिल्ली: देश (India) में कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में ओमीक्रोन के मामले बढ़ कर 578 हो गए हैं। लगतार बढ़ते आंकड़ों ने चिंता और भी बढ़ा दी है। 578 मामलों में सबसे ज़्यादा केस महाराष्ट्र और दिल्ली से सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि, महाराष्ट्र (Maharashtra) में 141 तो वहीं दिल्ली (Delhi) में 142 ओमीक्रोन केस अब तक सामने आ चुके हैं। हालांकि इनमें कई लोग अब तक ठीक हो चुके हैं या फिर अस्पताल से डिस्चार्ज, या देश से बाहर जा चुके हैं।  

    एएनआई के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में 6,531 नए मामले सामने आए और 7,141 मरीज़ ठीक हुए हैं। देश में अब रिकवरी दर वर्तमान में 98.40% है। वहीं देश में ओमीक्रोन के अब 578 केस हो चुके हैं। 

    आंकड़ों के अनुसार, कोरोना की दोनों लहरों में सबसे ज़्यादा प्रभावित जगहों में से एक रहे महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के 141 केस सामने आ चुके हैं। वहीं दिल्ली में अब तक ओमीक्रोन के 142 मामले सामने आए हैं। दिल्ली-महाराष्ट्र देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले ओमीक्रोन केस सामने आने के मामले में टॉप पर हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि, इनमें कई लोग ठीक हो चुके हैं या फिर अस्पताल से डिस्चार्ज, या देश से बाहर जा चुके हैं। इनमें महाराष्ट्र में 141 ओमीक्रोन केस में से 42 लोग शामिल हैं जबकि दिल्ली में 142 केस में 23 लोग शामिल हैं।