भारत में ओमीक्रोन की रफ्तार हुई तेज, महाराष्ट्र में हालात हुए बेकाबू; जानें दिल्ली-तेलंगाना सहित अन्य राज्यों का हाल

    Loading

    नई दिल्ली: देश में ओमीक्रोन (Omicron Updates) का खतरा बढ़ गया है। लगातार कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। भारत के 12 राज्यों में ओमीक्रोन अपने पैर पसार चुका है। शुरू से ही कोविड (COVID-19) का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे अधिक 54 मामले ओमीक्रोन के सामने आए हैं। जबकि दिल्ली (Delhi) में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 26 पहुंच गई है।  

    ज्ञात हो कि राजधानी दिल्ली में ओमीक्रोन के आज चार नए मामले दर्ज हुए हैं। जिसके बाद कुल संख्या 26 पहुंच गई है। केरल में भी आज ओमीक्रोन के चार संक्रमित मिले है। यहां कुल मामलों की संख्या 15 पहुंच गई है। कर्नाटक में भी ओमीक्रोन के पांच नए केस दर्ज हुए है। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 19 पहुंच गई है।   

    वहीं तेलंगाना में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 20 पहुंच गई है। राजस्थान में भी कुल 17 मामले रिपोर्ट हुए हैं। गुजरात की बात की जाए तो यहां नौ मामले सामने आये हैं। उत्तर प्रदेश में दो, बंगाल, चंडीगढ़, तमिलनाडु में एक-एक मामले सामने आए हैं। 

     उल्लेखनीय है कि देश में एक दिन के भीतर कोरोना के 6,563 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,47,46,838 पहुंच गई है। जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 82,267 हो गई है। कोविड की चपेट में आने से 132 और संक्रमितों की मौत हुई है। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से 4,77,554 लोगों की जान गई है।