students
File Pic

    Loading

    मुंबई. एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) का एक विमान यूक्रेन (Ukraine) में फंसे 182 भारतीय नागरिकों को रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से लेकर मंगलवार सुबह मुंबई पहुंचा। विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान बुखारेस्ट से कुवैत होते हुए सबह सात बजकर 40 मिनट पर मुंबई पहुंचा।

    विदेश मंत्री जयशंकर ने भी किया ट्वीट

    इसके साथ ही विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा कि,” हम तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक हमारे भारतीय नागरीक सुरक्षित नहीं हैं।” इस सबके बीच, यूक्रेन संकट पर सोमवार शाम को उच्च स्तरीय बैठक में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी चौबीसों घंटे काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वहां सभी भारतीय सुरक्षित हैं। 

    इधर यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए विमान सोमवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) से बुखारेस्ट के लिए रवाना हुआ था। भारत रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बाद युद्धग्रस्त देश में फंसे अपने नागरिकों को 27 फरवरी से रोमानिया और हंगरी के रास्ते स्वदेश रहा है। रोमानिया और हंगरी यूक्रेन के पड़ोसी देश हैं। बुखारेस्ट से मुंबई पहुंचा यह दूसरा निकासी विमान है।