File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुर (Jahangirpuri) में हुई हिंसा को लेकर एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला है। ओवैसी ने कहा कि, जब से अमित शाह गृहमंत्री बने है, तब से दिल्ली में लगातार दंगे हो रहे हैं। एआईएमआईएम प्रमुख ने इसी के साथ धार्मिक जुलूस में हथियार लहराने पर सवाल भी उठाए।

    आयोजित प्रेस वार्ता में ओवैसी ने कहा, “आज दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने खुद ये कहा है कि जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में जो जुलूस निकाला गया वो बिना इजाजत के निकाला गया। जब जुलूस निकाला जा रहा था तब पुलिस क्या कर रही थी? पुलिस तमाशा देखने के लिए बैठी थी? और जुलूस में हथियारों की क्या जरूरत थी? ओवैसी ने कहा, लोगों के हाथों में कट्टा-पिस्टल थी। क्या तलवार और कट्टा निकलना धार्मिक है. कई तरह के भड़काऊ नारे भी लगाए गए।

    हैदराबाद के सांसद ने कहा, “सांप्रदायिक हिंसा उस वक्त ही होती है जब सरकार चाहती है, जब सरकार नहीं चाहती है तब नहीं होती है। तो यहां पर भी सरकार ने सांप्रदायिक हिंसा होने दी। सरकार के सामने सब कुछ हो रहा है जिसकी पूरी जिम्मेदारी मोदी सरकार पर आती है। दो शोभा यात्रा शांतिपूर्वक निकाली गईं, तीसरे में यह सब कैसे हुआ?

    मुख्य आरोपी के दो दिन पुलिस रिमांड 

    हिंसा के मुख्यारोपी असलम और अंसार को 2 दिन और पुलिस हिरासत में भेजा गया। पुलिस ने दोनों को कल गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अदालत ने एक दिन की हिरासत में भेज दिया था। इस हिंसा के पीछे अंसार ही मुख्य साजिशकर्ता है। 

    वीएचपी और बजरंग दल के ऊपर मामला दर्ज 

    दिल्ली पुलिस ने बिना इजाजत रैली निकलने को लेकर विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसी के साथ पुलिस ने विनय शर्मा नाम के एक युवक को भी गिरफ्तार किया है।