KASHMIR
Pic: ANI

    Loading

    नयी दिल्ली. जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir)  के पहलगाम (Pahalgam) में पिछले सप्ताह हुई बस दुर्घटना में घायल भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक जवान की इलाज के दौरान मौत होने के बाद, इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    गौरतलब है कि इस दुर्घटना में सात जवानों की मौत हो गयी थी और जम्मू कश्मीर पुलिस के दो कर्मियों समेत 32 अन्य लोग घायल हो गए थे। यह हादसा तब हुआ था जब उनकी बस 16 अगस्त को पहलगाम के समीप एक खाई में गिर गयी थी। वे अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पूरी करने के बाद अपने अड्डे पर लौट रहे थे।

    आईटीबीपी के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए सहायक उप-निरीक्षक नंदन सिंह की श्रीनगर के एसकेआईएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार रात साढ़े 11 बजे मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि इस हादसे में आईटीबीपी के कुल आठ जवानों की मौत हो चुकी है। गंभीर रूप से घायल तीन कर्मियों को हाल में श्रीनगर से विमान से दिल्ली लाया गया और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले सप्ताह ट्रामा सेंटर जा कर उनका हाल चाल लिया था।