जम्मू-कश्मीर में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, बीएचएन लिख क्या संदेश देना चाहता है पाक?

    Loading

    जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सांबा जिले के घगवाल में पाकिस्तानी झंडे (Pakistani flag) के रंग में ‘BHN’ लिखा हुआ एक विमान के आकार का गुब्बारा (aircraft-shaped balloon) मिला। पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया। और इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। अगर यह गुब्बारा पाकिस्तान का है तो बीएचएन लिखने के पीछे उसका क्या संदेश हो सकता है।  

    यह पहला मौका नहीं है जब जम्मू-कश्मीर में इस तरह का गुब्बारा मिला है। इससे पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है। कुछ समय पहले सांबा के नड ब्लॉक के तैन्थ गांव में बच्चे खेल रहे थे। इस बीच उनकी नजर जहाजनुमा गुब्बारे पर पड़ी। सूचना परिजन मौके पर पहुंचे और उन्होंने देखा की गुब्बारे पर पाकिस्तान और उर्दु में कुछ लिखा हुआ था।

    वहीं दूसरी ओर पंजाब के कॉलेज में जम्मू-कश्मीर व बिहार के छात्र भिड़े, पाक के पक्ष में नारेबाजी पर ईंट-पत्थर चले। मोगा पुलिस के एएसआई जसविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस मौके पर ही पहुंच गई थी। पुलिस के सामने कोई हंगामा या मारपीट नहीं हुई और न ही किसी ने एक दूसरे के खिलाफ किसी तरह के अपशब्द या देश विरोधी नारे लगाए। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने में बुलाकर आपसी समझौता करवा दिया है।