Parliament security breach
संसद सुरक्षा मामले में पुलिस को जांच-पड़ताल के दौरान जले हुए हालत में मिले आरोपियों के मोबाइल

Loading

नई दिल्ली: संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है। ऐसे में पुलिस ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले के सभी आरोपितों के मोबाइल का पता लगाई है। अरोपियों के मोबाइल और उसके पार्ट्स राजस्थान से बरामद किया गया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सभी फोन जले हुए हालत में पाए गए। ललित झा के पास सभी अभियुक्तों के फोन थे।

क्या हुआ था

बता दें कि13 दिसंबर दिन बुधवार को संसद शीतकालीन सत्र में लोकसभा की कार्रवाई के दौरान दो सख्श विजिटर गैलरी में कूद गए थे। एक सख्श पीठासीन के तरफ जाने लगा तभी सांसदो ने उसे  पकड़ कर पिटाई की और सुरक्षाकर्मी के हवाले कर दिया। वहीं दूसरे ने जूते में रखे स्मोक केन को बाहर निकाल कर सदन में  धुआं-धुआं कर दिया। वहीं दो सख्श सदन के अंदर तो दो सख्श सदन के बाहर पीले और लाल रंग का स्मोक छोड़ा। पुलिस ने इन सभी को पकड़ कर हिरासत में ले लिया था।

 संसद सुरक्षा उल्लंघन की असली वजह

पुलिस ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में मुख्य आरोपी ललित झा समेत कुल  छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों पर यूएपीए यानी की देश द्रोह का मामला दर्ज की पुलिस इन्कावयरी कर रही है। आरोपियों से भी पूछताछ जारी है। हालांकि सभी आरोपियों के अलग अलग बयान सामने आ रहे हैं, जिससे संसद में सुरक्षा उल्लंघन की असली वजह का पता नहीं लग पाई है।

कांग्रेस नेता ने उठाया सवाल

संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद कह कि क्या हुआ एक बहुत ही गंभीर घटना थी, क्या बीजेपी को इस घटना के बारे में हर किसी के लिए नहीं बोलना चाहिए?  हम बस उन्हें इस तथ्य को स्वीकार करना चाहिए कि कुछ गलत हुआ और क्या हुआ और क्याें हुआ इस बारे में वे कदम उठा रहे हैं। किसने उन घुसपैठियों को पास दिया? जो उनसे जुड़ा हुआ है? यह महत्वपूर्ण नहीं है कि घुसपैठियों का अनुसरण करते हैं, लेकिन मुद्दा यह है कि उन्हें ऐसा करने का मौका कैसे मिला।