PM Modi at Parivartan Sankalp Mahasabha
PTI Photo

Loading

जयपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने (दादिया) जयपुर में परिवर्तन संकल्प महासभा (Parivartan Sankalp Mahasabha) को संबोधित  किया। इस दौरान उन्होंने राज्य की सत्ताधीश पार्टी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति पाने का बिगुल फूंक दिया है। पिछले पांच सालों में कांग्रेस ने यहां जिस तरह की सरकार चलाई है वह ‘जीरो नंबर’ पाने की हकदार है। 

राजस्थान के युवाओं के पांच महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद कर दिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान युवाओं के रोजगार का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने राजस्थान के लोगों के, यहां के युवाओं के पांच महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद कर दिए, इसलिए राजस्थान के लोगों ने ठान लिया है कि वे गहलोत सरकार को हटाएंगे, भाजपा को वापस लाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान में भाजपा सरकार बनने के बाद पेपर लीक माफिया पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले किसी भी माफिया को बख्शा नहीं जाएगा। 

कांग्रेस और उसके ‘घमंडिया’ साथी महिला आरक्षण के खिलाफ 

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस की मंशा कभी भी महिलाओं को सशक्त बनाने की नहीं थी। जो कांग्रेस नेता आज महिला आरक्षण की बात कर रहे हैं, वे ऐसा 30 साल पहले कर सकते थे। कांग्रेस कभी भी महिलाओं को 33% आरक्षण देना नहीं चाहती थी। आज, अगर वे महिला आरक्षण के पक्ष में हैं। तो यह इसमें उनकी रुचि के कारण नहीं बल्कि आप सभी (महिलाओं) के दबाव के कारण है। राजस्थान के जयपुर में पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस और उसके ‘घमंडिया’ साथी महिलाओं के लिए आरक्षण के खिलाफ हैं। 

उन्होंने कहा,‘‘आज भी अगर ये नारी शक्ति वंदन अधिनियम के समर्थन में आए हैं तो मन से नहीं आए ..बल्कि ये आप सभी बहनों के दबाव का परिणाम है कि वे सीधी लाइन में आए हैं। इसलिए हर बहन-बेटी को याद रखना है कि कांग्रेस एवं उसके घमंडिया साथी महिला आरक्षण के घोर विरोधी हैं। नारी को सशक्त करने के इतने बड़े फैसले को भी वह भटकाने में लगे हैं।”