PM Modi congratulate on voters day
मतदाता दिवस (डिजाइन फोटो)

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बृहस्पतिवार को देशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voters Day) की बधाई दी और कहा कि आज का दिन भारत (India) के जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाने का अवसर है।

प्रधानमंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बधाई। एक ऐसा अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है। जो अभी तक मतदाता नहीं बने हैं, उन लोगों को मतदाता के रूप में पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करने का भी यह दिन है।”

‘‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बधाई। एक ऐसा अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है। जो अभी तक मतदाता नहीं बने हैं, उन लोगों को मतदाता के रूप में पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करने का भी यह दिन है।''

PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह आज पूर्वाह्न 11 बजे भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से आयोजित ‘नव मतदाता सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे।

भारत में निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस पर प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को मतदाता दिवस मनाया जाता है। इसका उद्देश्य चुनाव व्‍यवस्‍था के बारे में नागरिकों को जागरुक करना और चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है।  

(एजेंसी)