modi
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/हिमाचल प्रदेश. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अब से कुछ देर पहले ऊना में चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इस खास अवसर पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, CM जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर भी उनके साथ मौजूद रहे।आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बल्क ड्रग पार्क का उद्घाटन करेंगे और ऊना-हमीरपुर रेलवे परियोजना का शिलान्यास करेंगे। उद्घाटन से पहले आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया।

    इसके साथ ही आज देश को चौथी और नई दिल्ली को तीसरी वंदे भारत ट्रेन भी मिल गई है। अब यह ट्रेन दिल्ली से ऊना के अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन के बीच आगामी 21 अक्तूबर से नियमित रूप से चलेगी। वहीं बुधवार को छोड़कर यह खास ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी।  

    बता दें कि देश की सबसे तेज रफ्तार से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन अब नई दिल्ली-ऊना के बीच की दूरी सिर्फ साढ़े पांच घंटे में तय करेगी। इतना ही नहीं यह ट्रेन अंबाला, चंडीगढ़ और आनंदपुर साहिब स्टेशन पर ठहरेगी। सिर्फ बुधवार के दिन को छोड़ नई दिल्ली से यह ट्रेन अल सुबह 5:50 बजे रवाना होगी और 11:05 बजे अंब अंदौरा पहुंचेगी। वापसी दिशा में यह ट्रेन दोपहर 1 बजे अंब अंदौरा से रवाना होगी और नई दिल्ली स्टेशन पर शाम 6:25 बजे पहुंच जायेगी।  

    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते नौ दिनों के अन्दर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का दूसरा दौरा कर रहे हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अनुराग ठाकुर के कई कार्यक्रम यहां पहले हो चुके हैं। दरअसल आने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर BJP के केंद्रीय नेताओं के ये दौरे अब बेहद महत्वपूर्ण बताए जा रहे हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि,  आला नेताओं के दौरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चुनाव का बिगुल बजने से पहले ही BJP के पक्ष में हवा बनाने का काम करेंगे।