PM Modi
Photo: @ANI/ Twitter

Loading

बेलगाव: पीएम मोदी ने सोमवार को कर्नाटक से 8 करोड़ किसानों के खाते में पीएम किसान की 13वीं किस्त ट्रांसफर की। इस दौरान उन्होंने कहा, भारत के सभी किसान आज यहां बेलागवी से जुड़े हैं, यहां से करोड़ों किसानों को 16 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि दी गई है। ये किस्त होली की बधाई है। पीएम ने यह भी कहा कि, पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत, हमने देश में किसानों के बैंक खाते में 2.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक स्थानांतरित किए। विशेष रूप से, महिला किसानों को 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का श्रेय दिया गया है।

ज्ञात हो कि, ‘पीएम-किसान सम्मान निधि’ योजना के तहत 16800 करोड़ रुपये से अधिक की 13 वीं किस्त जारी करना शामिल है। केंद्र द्वारा 2019 में शुरू की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत, देश के सभी भूमिधारी किसान परिवारों को हर चार महीने में 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6,000 रुपये की आय सहायता प्रदान की जाती है।

मोदी तेरा कमल खिलेगा

पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बेलगावी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, कांग्रेस को लगता है कि जब तक मोदी जिंदा हैं, तब तक उनका मकसद जिंदा नहीं रहेगा और इसलिए वे सभी कह रहे हैं “मर जा मोदी, मर जा मोदी …” और कोई कह रहा है “मोदी तेरी कब्र खुदेगी” लेकिन देश कह रहा है ” मोदी तेरा कमल खिलेगा।”

दुनिया जानती है कि रिमोट कंट्रोल किसके पास

पीएम ने मल्लिकार्जुन पर तंज कसते हुए कहा कि, मल्लिकार्जुन खड़गे ने हर संभव तरीके से जनता की सेवा की है। कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेता, कांग्रेस के अध्यक्ष का अपमान देखकर मुझे निराशा हुई… दुनिया जानती है कि रिमोट कंट्रोल किसके पास है।

बेलगाव में किया रोड शो 

अपने संबोधन से पहले नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को बेलगावी में व्यापक रोड शो किया।रोड शो के दौरान मार्ग के दोनों तरफ खड़ी उत्साही लोगों की भारी भीड़ का प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया।