Photo Credit Twitter- ANI
Photo Credit Twitter- ANI

    Loading

    नई दिल्लीः देश में राष्ट्रपति पद के चुनाव (Presidential Election 2022) का माहौल गरम हो गया है। सभी पार्टियां अपने सहयोगी दलों के साथ बैठक लेना शुरू कर दी हैं। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की है। आपको बता दें कि, आगामी 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद का चुनाव है। ऐसे में पीएम के राष्ट्रपति से मिलने के बाद देश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर माहौल फिर गर्म हो ज्ञान है। इसके पहले विपक्ष की सभी पार्टियों ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बैठक बुलाई थी,जो पूरी तरह असफल रहा था।

    गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दिल्ली के दौरे पर हैं। इसके पहले उन्होंने प्रगति मैदान में ‘एकीकृत ट्रांजिट कारिडोर परियोजना’ की मुख्य सुरंग और 5 अंडरपास का उद्घाटन किया। जिसके बाद उन्होंवे कहा था कि, आज दिल्ली को केंद्र सरकार की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का बहुत सुंदर उपहार मिला है। इतने कम समय में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर को तैयार करना आसान नहीं था। जिसके बाद उन्होंने देश के राष्ट्रपति से मुलाकात की है।

    विदित है कि, इसके पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने विपक्ष की बैठक बुलाई थी। लेकिन उसमें मजे की बात यह थी कि, आम आदमी पार्टी सहित अन्य पार्टियां उस बैठक से किनारा खीचते हुए सम्मलित नही हुई थी। आप पार्टी ने अपने बयान में कहा था कि, पहले राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय होने के बाद हम किसको समर्थन करेंगे यह तय करेंगे। इन सभी मामलों को देखते हुए सीधा यह आकलन किया जा रहा है कि, बीजेपी द्वारा निर्धारित किये जाने वाले उम्मीदवार को देश का नया राष्ट्रपति बनना तय माना जा रहा है।