MODI
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की अन्य बड़ी खबर के अनुसार, आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज दो दिन (27 और 28 अगस्त) को गुजरात दौरे (Gujarat Tour) पर हैं। इस दौरान वो कई बड़ी योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही आज शाम करीब साढ़े पांच बजे प्रधानमंत्री अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर खादी उत्सव को संबोधित करेंगे।

    इसके बाद कल सुबह करीब 10 बजे प्रधानमंत्री भुज में स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन करेंगे। वहीं दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री भुज में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे और उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही भारत में सुजुकी के 40 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री शाम करीब 5 बजे गांधीनगर में एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

    Courtsey: Praveen Kumar G.L

    अटल पुल: कुछ ख़ास बातें 

    बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर ही इस भव्य पुल का नाम रखा गया है। वहीं LED की रोशनी से सजाए गए इस पुल का डिजाइन भी काफी आकर्षक है।

    बता दें कि, यह अटल पुल लगभग 300 मीटर लंबा और 14 मीटर चौड़ा है। यह बेहतरीन पुल साबरमती रिवरफ्रंट के पश्चिमी छोर पर फूलों के बाग और पूर्वी छोर पर बन रहे कला और संस्कृति केंद्र को आपस में बड़ी ही शानदार तरीके से जोड़ता है। इसका इस्तेमाल पैदल यात्रियों के साथ ही साइकिल चालक भी नदी पार करने के लिए कर सकते हैं। इसकी डिजाइन भी काफी आकर्षक और बेजोड़ है जो प्रधानमंत्री मोदी को भी ख़ास पसंद है।