हिमाचल प्रदेश में बोले PM मोदी: हमने फ्री में वैक्सीन दिए, कांग्रेस होती तो सबसे अंतिम में मिलती

    Loading

    हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में होने वाले चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी (PM Modi) मंडी पहुंचे, उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने प्रदेश को मुफ्त में वैक्सीन (Vaccine) दिया। अगर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती तो आखिर में टीके हिमाचल प्रदेश पहुंच ही जाते। आपने ने हमें वोट किया और इसलिए इतना विकास हुआ।  

    पीएम ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने हमेशा यहीं सोचा कि यह छोटा राज्य है जहां से 3-4 सांसद आते हैं इनकी देश की राजनीति में हैसियत ही क्या है। इसी वजह से कांग्रेस ने हिमाचल के विकास को कभी भी प्राथमिकता नहीं दी और हिमाचल लगातार पीछे होता चला गया। बीच-बीच में यहां BJP की सरकार बनी तो कुछ काम आगे बढ़ा। 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे कुछ दिन पहले ही मंडी आना था लेकिन मौसम अचानक खराब हो गया था। तब मैंने आपको वर्चुअली संबोधित किया था। उसी समय मैंने ठान लिया था कि जब भी हिमाचल में चुनावी रैलियां शुरू होंगी सबसे पहले मैं मंडी जाऊंगा और आपसे क्षमा मांगूंगा। 

    उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि यहां के लोग इस बात को बहुत अच्छी तरह से समझ रही हैं। वो जानते हैं कि भाजपा यानी स्थिरता, सेवा भाव, सम्भाव और विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता। जब भारत अपनी आजादी के 100 साल बनाएगा, तो उसी के आसपास हिमाचल भी अपनी स्थापना के 100 साल पूरे करेगा। इसलिए अगल 25 साल का कालखंड बहुत ही अहम है। अमृत काल के इन वर्षों में हिमाचल में तेज विकास जरूरी है, स्थिर सरकार जरूरी है। 

    आजादी के बाद कांग्रेस ने बहुत लंबे समय तक हिमाचल पर शासन किया है। कांग्रेस के लिए सरकार में आना, सरकार में रहना, राज-पाट चलाने जैसा ही रहा है। हिमाचल में, पहाड़ी राज्यों में तो कांग्रेस दशकों तक तरसाओ, लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली है।